कृषि मंत्री ने पैरालम्पिक सिल्वर मेडलिस्ट एवं ओलंपियन का स्वागत किया

कृषि मंत्री ने पैरालम्पिक सिल्वर मेडलिस्ट श्री देवेंद्र झाझड़िया एवं ओलंपियन 

श्री अर्जुनलाल जाट का स्वागत किया

 कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री लालचन्द कटारिया ने गुरुवार को यहां सिरसी रोड स्थित जैन निकुंज में टोक्यो पैरालम्पिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले श्री देवेन्द्र झाझड़िया एवं ओलम्पिक सेमीफाइनल खेलने वाले श्री अर्जुनलाल जाट का स्वागत किया। 

श्री कटारिया ने दोनों खिलाड़ियों को माला एवं साफा पहनाकर राजस्थानी परम्परा अनुसार सम्मान किया। उन्होंने कहा कि दोनों ही खिलाड़ियों ने दुनिया में देश-प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि श्री झाझड़िया ने पैरालम्पिक में जेवलिन थ्रो स्पद्र्धा में दो बार गोल्ड और एक बार सिल्वर मेडल जीतने का असाधारण काम किया है। साथ ही श्री अर्जुनलाल जाट ने विपरीत परिस्थितियों के बावजूद खुद की मेहनत एवं लगन के बल पर नौकायन में ओलम्पिक में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। उन्होंने कहा कि आप दोनों की मेहनत और संघर्ष से प्रेरणा लेकर गांव और पिछड़े इलाके के बच्चे भी खेलों में आगे बढ़ सकेंगे। 

श्री कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार खेलों और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है। ग्रामीण खेलों का आयोजन एवं खिलाड़ियों के लिए बेहतर ट्रेनिंग की व्यवस्था करने के साथ राज्य में पहली बार सैकड़ों खिलाड़ियों को एक साथ ‘आउट ऑफ टर्न‘ सरकारी नौकरी मुहैया कराकर उनके भावी करियर को सुरक्षा प्रदान की है।

इस अवसर पर राजस्थान ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष श्री अनिल व्यास एवं कृषि विश्वविद्यालयों के नोडल अधिकारी डॉ. ओमप्रकाश गढ़वाल उपस्थित थे।



सांगरी टुडे हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें