बाड़मेर लिफ्ट परियोजना फेस-अ व ब का सर्वे हो चुका है जल्द शुरू होगा कार्य- पूर्व मंत्री चौधरी

बाड़मेर लिफ्ट परियोजना फेस-अ व ब का सर्वे हो चुका है जल्द शुरू होगा कार्य- पूर्व मंत्री चौधरी

बाड़मेर/बायतु। बुठसरा व नोसर ग्राम पंचायत में जल जीवन मिशन के तहत बाड़मेर लिफ्ट परियोजना फेस-अ व ब का सर्वे का कार्य हो चुका है जल्द ही घर- घर पानी पहुंचाने की कार्य योजना जल्दी ही पूरी हो जाएगी। यह बात पूर्व राजस्व मंत्री व विधायक श्री हरीश चौधरी ने शुक्रवार को बायतु के नौसर भाखरी में सिद्ध श्री ख़ेमाबाबा व गोगाजी महाराज के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए विभाग ने अपने प्लान के मुताबिक कार्य योजना बनाकर कार्य को गति देना शुरू कर दिया है। 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर नोसर भाखरी में खेमाबाबा मन्दिर में विधुत कनेक्शन करवाया गया। इसी तरह मन्दिर के लिए पानी की पाइप लाइन बिछाई गई। वहीं उन्होंने कहा कि खेमाबाबा मन्दिर तक रोड़ की स्वीकृति हो गई है जल्द टेंडर लगकर काम शुरू करवाया जाएगा। इसके अलावा बोड़वा में पीएचसी खोलकर ग्रामीणों को सौगात दी।

 नोसर से अलग नई बूठसरा पंचायत बनाई गई। सेवनियाला से चवा जाने वाली सड़क को बनाने की मांग पर ग्रामीणों को चौधरी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द आने वाले समय सड़क का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। इस दौरान बायतु प्रधान सिमरथाराम चौधरी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं के लिए कई विकास कार्य करवाए गए। उन्होंने कहा कि सड़क, पानी, बिजली से जुड़े काम प्राथमिकता से करवाए जा रहे हैं। अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा। इससे पहले पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने मंदिर में पूजा अर्चना कर क्षेत्र में अमन चैन और ख़ुशहाली की कामना की।