सुपरस्टार आमिर खान एक पिता के रूप में भी हैं परफेक्ट, बेटी इरा की शादी की जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाया

बेटी की शादी में दिखे आमिर खान के अनमोल विचार, परिवार का समर्थन सबसे महत्वपूर्ण

Jan 6, 2024 - 13:35
 0
सुपरस्टार आमिर खान एक पिता के रूप में भी हैं परफेक्ट, बेटी इरा की शादी की जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाया
सुपरस्टार आमिर खान एक पिता के रूप में भी हैं परफेक्ट, बेटी इरा की शादी की जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाया

आमिर खान भले ही एक बड़े सुपरस्टार हों, लेकिन जब बात एक पिता की होती है, तो वह भी एक आम पिता की तरह ही फील और बिहेव करते हैं। इसका नजारा उनकी बेटी इरा खान की वेडिंग फेस्टिवल में देखने को मिला।

आमिर खान अपनी बेटी इरा खान के बिग डे के लिए तैयारी कर रहे हैं, और वह यह भी सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं कि सभी परंपराओं और रीति-रिवाजों को उसी तरह पूरा किया जाए, जिस तरह दूल्हे का परिवार चाहता है। दुल्हन के पिता की भूमिका निभाते हुए, आमिर महाराष्ट्रीयन प्री-वेडिंग रिचुअल्स की पेचीदगियों को देखते हुए असली ट्रेडिशन को फॉलो करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

आमिर खान की बेटी इरा खान ने 3 जनवरी को एक सेरेमनी में अपने लॉन्ग टर्म बॉयफ्रेंड नुपुर शिखारे से अपनी शादी को रजिस्टर किया। जबकि कपल ने 2022 में डेटिंग शुरू की, आखिरकार उन्होंने मुंबई के ताज लैंड्स एंड में शादी कर ली, जो एक ग्रैंड सेलिबेशन था जिसमें दुनिया के मशहूर लोग नजर आए।

एक केयरिंग और डॉटिंग डैड का फर्ज निभाते हुए आमिर खान ने व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित किया कि शादी की तैयारियों में कोई कमी न रह जाए और हर छोटी बात का ध्यान रखा जाए।

उन्होंने शगुन की मेहंदी और हल्दी समारोह को दूल्हे के परिवार के साथ मिलकर मनाने का फैसला किया। ऐसे में हर कोई नथ, गजरा और सभी खूबसूरत गहनों को पहने नजर आया। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि उनके परिवार की महिलाएं शिखरे महिलाओं की तरह ही पारंपरिक नववारी साड़ी पहनें। तस्वीरें सामने आने पर हम देख सकते हैं कि निशा, गौरी, रीना, आमिर खान, निकहत (बहन), लक्ष्मी, लीना और फरहत (बहन) को देख सकते हैं। चूंकि बेटी की शादी एक महाराष्ट्रीयन परिवार में हो रही है, आमिर वह सब कुछ कर रहे हैं जो दूल्हे के परिवार ने कहा है।

दुल्हन के पिता की भूमिका निभाते हुए, मेगास्टार यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करते नजर आए जिसकी जरूरत थी। वह हर रस्म महाराष्ट्रीयन परंपराओं के अनुसार की, जैसा कि दूल्हे का परिवार चाहता है।

जिस ईमानदारी से उन्होंने इस सांस्कृतिक समृद्धि में न केवल वर पक्ष की महिलाओं को बल्कि इरा के पक्ष की महिलाओं को भी शामिल किया है, वह उनकी प्रतिबद्धता का सबूत है।

अपनी बेटी की शादी को एक यादगार अनुभव बनाने में आमिर खान का पूरा ध्यान दिया और यह चीज इस बात की याद दिलाती है कि वह एक पॉपुलर सुपरस्टार होने के बावजूद, उनकी सफलता का असल पैमाना अपने बच्चों की खुशी में है।

साफ है, आमिर खान हमें हर उस भारतीय पिता की याद दिलाते हैं जो चाहता है कि उसकी बेटी एक हैप्पी ब्राइड बने और उसकी शादी एक यादगार पल बन जाए। और इरा खान की शादी में आमिर खान का जो रूप देखने मिला है उससे साबित होता है कि भले ही आप देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हों और सारा स्टारडम आपके कदमों में हो, लेकिन जब पिता बनने की बात आती है, तो वह हमेशा चिंतित, विनम्र और अभिभूत और अपनी बेटी के लिए खुशियां ही चाहते हैं।

आमिर खान ने अपनी बेटी की शादी के दौरान कई अनमोल विचार भी व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि, "एक पिता के रूप में, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरी बेटी एक खुशहाल जीवन जीए। मैं चाहता हूं कि वह अपने सपनों को पूरा करे और अपने जीवन में सफल हो। मैं उसे हमेशा अपना समर्थन दूंगा।"