राज्य सरकार गांवों के विकास के लिए प्रतिबद्ध- पूर्व मंत्री चौधरी

राज्य सरकार गांवों के विकास के लिए प्रतिबद्ध- पूर्व मंत्री चौधरी

- नवीन ग्राम पंचायत जांगुओ की ढाणी के भवन का पूर्व मंत्री चौधरी ने किया उद्घाटन।

बाड़मेर/बायतु। राज्य सरकार गांवों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, बिना किसी भेदभाव से जोंगुओ की ढाणी ग्राम पंचायत का विकास मिलकर करेंगे यह विचार बुधवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक हरीश चौधरी ने बायतु पंचायत समिति की नव गठित जांगुओ की ढाणी के पंचायत भवन का लोकार्पण करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राज्य की सवेंदनशील सरकार ने आमजन के लिये जन्म से लेकर मरण तक अनेक जन -कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है, जिसका लाभ उठाने के लिए जागरूक होकर आगे आने की आवश्यकता है। 

विधायक चौधरी ने कहा कि गांव और गरीब के चहुंमुखी विकास में राज्य सरकार कोई कोर कसर नहीं रखी गई है। ग्रामीण विकास की परिकल्पनाओं को साकार करने के उद्देश्य से पंचायतों का पुनर्गठन किया गया। जिससे समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले। यह हम सभी का प्रयास है।  पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि आप सभी स्थानीय ग्राम वासियों की भावनाओं एवं मांग को देखते हुए हमने ग्राम पंचायत जांगुओ की ढाणी नवीन ग्राम पंचायत का गठन किया। 

इस अवसर पर बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने कहा कि पिछले तीन सालों में बायतु विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सड़कों का नवीनीकरण, विद्युत सुधार एवं विकास के सार्वजनिक कार्य खूब किये गए है तथा आगे भी विकास के कार्य करवाये जाएंगे। इसी तरह बायतु प्रधान सिमरथाराम चौधरी ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।