क्रेटा और सेल्टोस को टक्कर देने आ रही है नई SUV Suzuki Vitara

क्रेटा और सेल्टोस को टक्कर देने आ रही है नई SUV Suzuki Vitara Maruti Suzuki Vitara SUV India Launch: कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ-साथ भारत में मध्यम आकार की एसयूवी की काफी मांग है और इस सेगमेंट में हुंडई मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों को चुनौती देने के लिए मारुति सुजुकी ने

क्रेटा और सेल्टोस को टक्कर देने आ रही है नई SUV Suzuki Vitara

क्रेटा और सेल्टोस को टक्कर देने आ रही है नई SUV Suzuki Vitara

Maruti Suzuki Vitara SUV India Launch: कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ-साथ भारत में मध्यम आकार की एसयूवी की काफी मांग है और इस सेगमेंट में हुंडई मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों को चुनौती देने के लिए मारुति सुजुकी ने नई एसयूवी सुजुकी विटारा भी लॉन्च की है। . करने को तैयार है। हाल के दिनों में इस एसयूवी की टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर इसकी झलक देखने को मिली है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के बाद अब सुजुकी विटारा लाने की तैयारी कर रही है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह प्रीमियम एसयूवी एस-क्रॉस की जगह लेगी।

इन पॉपुलर SUVs का होगा मुकाबला

विशेष रूप से भारत के लिए बनाई जा रही इस सी-सेगमेंट एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स संयुक्त रूप से विकसित कर रहे हैं। नई टोयोटा ग्लैंजा और टोयोटा अर्बन क्रूजर के बाद आने वाले समय में इस एसयूवी को बाजार में पेश किया जा सकता है और इसे मारुति सुजुकी के बैनर तले लॉन्च किया जाएगा। यह अपने सेगमेंट में टाटा हैरियर और स्कोडा कुशक के साथ-साथ वोक्सवैगन टिगुन जैसी एसयूवी को चुनौती देती दिखाई देगी। दरअसल, मारुति सुजुकी अब तक मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत नहीं कर पाई है, इसलिए कंपनी इस सेगमेंट में ऐसी कार रखने की पूरी कोशिश कर रही है, जो अपने दमदार लुक और लेटेस्ट फीचर्स की वजह से मुकाबला कर सके। अन्य सभी कंपनियों के साथ। लोकप्रिय एसयूवी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

संभावित लुक, फीचर्स और पावर

Suzuki Vitara SUV के संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें Vitara Brezza, S-Cross और Toyota Urban Cruiser की झलक देखने को मिल सकती है. यह कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza से बड़ी और आकर्षक होगी। इसे 1.5 लीटर K-Series पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। अपकमिंग Suzuki Vitara में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 360-डिग्री कैमरा के साथ-साथ एडवांस सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। उसके बाद बाकी स्टैंडर्ड फीचर्स इसमें देखने को मिल सकते हैं और यह फीचर्स के मामले में Kia Seltos और Mahindra XUV700 को कड़ी टक्कर देती नजर आएगी। मारुति सुजुकी इस एसयूवी को आने वाले समय में 10 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत के साथ भारतीय बाजार में उतार सकती है।