WhatsApp ग्रुप कॉल हुआ और मजेदार, एक साथ 32 लोग कर सकेंगे बात

WhatsApp पर ग्रुप कॉल से जुड़ा एक नया फीचर आया है. इसकी मदद से यूजर्स 32 लोगों को वॉयस कॉल पर जोड़ सकते हैं। इस फीचर को रोल आउट कर दिया गया है।

WhatsApp ग्रुप कॉल हुआ और मजेदार, एक साथ 32 लोग कर सकेंगे बात

WhatsApp New Features: WhatsApp पर ग्रुप कॉल से जुड़ा एक नया फीचर आया है. इसकी मदद से यूजर्स 32 लोगों को वॉयस कॉल पर जोड़ सकते हैं। इस फीचर को रोल आउट कर दिया गया है। हालांकि अभी इसे चुनिंदा देशों में रिलीज किया गया है। आइए जानते हैं इस फीचर की डिटेल्स।

WhatsApp ने कुछ समय पहले ऐलान किया था कि ऐप में कई नए फीचर आने वाले हैं। इन सुविधाओं की सूची में कम्युनिटी टैब, इमोजी रिएक्शन, 2GB फाइल ट्रांसफर और ग्रुप कॉल में 32 लोगों को जोड़ने की सेवा शामिल है। व्हाट्सएप ने इनमें से एक फीचर जारी किया है।

हालांकि, इस फीचर को चुनिंदा क्षेत्रों में ही रोल आउट किया गया है। आपको बता दें कि पहले व्हाट्सएप कॉल पर एक साथ 8 लोगों को जोड़ा जा सकता था, जिसे अब बढ़ाकर 32 लोग कर दिया गया है। इस बात की जानकारी Wabetainfo ने दी है।

WhatsApp के फीचर्स पर नजर रखने वाले इस पब्लिशर की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ने 32 लोगों के साथ ग्रुप वॉयस कॉल का फीचर जारी किया है.

नया फीचर क्या है?

रिपोर्ट में इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें लिखा है, ‘अब 32 लोगों को ग्रुप कॉल पर ऐड करने के लिए सपोर्ट मिल रहा है। नए अपडेट में एक बदला हुआ इंटरफ़ेस मिलेगा जो सोशल ऑडियो लेआउट, स्पीकर हाइलाइट्स और वेवफॉर्म के साथ आता है।

व्हाट्सएप ग्रुप कॉल में 32 लोगों को जोड़ने की सुविधा के साथ-साथ यूजर्स को अपडेटेड डिजाइन भी मिलेगा। इसमें वॉयस मैसेज के लिए बबल और कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स के लिए इंफो स्कोर जैसे फीचर भी मिलेंगे। साथ ही गैलेक्सी से अपना पसंदीदा मीडिया चुनने जैसी कुछ छोटी विशेषताएं भी नए अपडेट का हिस्सा हैं। यह फीचर फिलहाल ब्राजील में जारी किया गया है।

आने वाली हैं कई नई सुविधाएं

व्हाट्सएप ने हाल ही में कम्युनिटी फीचर की घोषणा की है, जो इस साल के अंत तक सभी यूजर्स तक पहुंच सकता है। कम्युनिटी की मदद से आप अलग-अलग ग्रुप को एक जगह ला सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स को 2GB तक की फाइल शेयर करने का मौका मिलेगा।

फिलहाल यूजर्स 25 एमबी तक ही फाइल ट्रांसफर कर पा रहे हैं। हाल ही में WhatsApp का पेड सब्सक्रिप्शन प्लान भी स्पॉट किया गया है। इसमें यूजर्स को पैसे देने पर एक्स्ट्रा फीचर मिलेंगे। हालांकि, यह सर्विस सभी यूजर्स के लिए नहीं होगी, बल्कि बिजनेस अकाउंट वाले यूजर्स को ही मिलेगी।