संत श्री खेतेश्वर महाराज के पुण्यतिथि के पावन अवसर पर राजपुरोहित समाज बेंगलुरु के तत्वाधान में लायंस क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित

May 9, 2022 - 10:48
 0
संत श्री खेतेश्वर महाराज के पुण्यतिथि के पावन अवसर पर राजपुरोहित समाज बेंगलुरु के तत्वाधान में लायंस क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित

बैंगलौर:- राजपुरोहित समाज के अराध्य देव संत श्री खेताराम जी महाराज की पुण्य तिथि के पावन अवसर पर राजपुरोहित समाज द्वारा मैसूर रोड़ बैंगलौर कर्नाटक में  लायंस ब्लड बैंक के सयुक्त तत्वाधान में ब्लड कैंप का अयोजन किया गया है, इस ब्लड डोनेशन कैंप में समाज के बंधुओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. वहीं कैंप में आये डॉक्टर्स ने कहा कि ब्लड डोनेशन से कोई दिक्कत नहीं होती. बल्कि एक डोनेशन से कम से कम तीन लोगों की जान बचायी सकती है. साथ ही कहा कि डोनेट करने के 24 घंटे के अंदर शरीर में खून दोबारा बन जाता है ब्लड कैंप में माननीय सांसद पीसी मोहन उपस्थित हुवे और उन्होंने कहा की आपके लिए में सदैव तत्पर रहूंगा । वही डॉक्टर ने बताया कि प्राइमरी चेकअप के बाद डोनेशन की प्रकिया की जाती है , जिनका उपयुक्त हो उन्ही का ही लिया जा रहा है ।

डॉक्टर जयश्री ने कैंप में युवाओं को बताया गया कि कैसे उनका प्राइमरी चेकअप करने के बाद डोनेशन के लिए बुलाया जाता है. टेंपरेचर, ब्लड प्रेशर, पल्स और हीमोग्लोबिन देखने के बाद ही ब्लड डोनेट करने की सलाह दी जाती है. साथ ही यह भी बताया गया कि ओल्ड एज ग्रुप और इनफेक्शियस डिजीज से ग्रसित लोग ब्लड डोनेट नहीं कर सकते. साथ ही डॉक्टर ने बताया कि खून देने के बाद फल व जूस पिलाया गया और साथ ही समाज द्वारा महाप्रसादी का भी आयोजन किया गया था ।

राजपुरोहित समाज बैंगलोर द्वारा दाता की पुण्य तिथि के पावन अवसर पर विशाल भजन संध्या व महाप्रसादी का अयोजन

संत श्री खेतेश्वर महाराज के पुण्यतिथि के पावन अवसर पर राजपुरोहित समाज द्वारा विशाल भव्य भजन संध्या का अयोजन किया गया , जिसमे राजपुरोहित समाज समस्त बैंगलोर समाज बंधुओ ने बड चढ़कर हिस्सा लिया और भजन संध्या में भजनों की सरिता बही, साथ ही प्रसादी का भी आयोजन किया गया , जिसमे राजपुरोहित समाज के ट्रस्ट बैंगलोर के पधाधिकारी कर्मचारी व समाज बंधु गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।