विटारा ब्रेज़ा ही नहीं, ‘Brezza’ नाम से आ रही नई SUV! CNG वेरिएंट देगा कमाल का माइलेज

मारुति सुजुकी ने भारत में सालों पहले डीजल कारों की बिक्री बंद कर दी है और इसके बजाय कंपनी ने अपना पूरा ध्यान सीएनजी कारों पर केंद्रित कर दिया है।

विटारा ब्रेज़ा ही नहीं, ‘Brezza’ नाम से आ रही नई SUV! CNG वेरिएंट देगा कमाल का माइलेज

Maruti Suzuki बहुत जल्द ग्राहकों की पसंदीदा Vitara Brezza SUV का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है. SUV के 2022 मॉडल को सिर्फ Brezza नाम से लॉन्च किया जा सकता है Vitara Brezza के नाम से नहीं. इसके अलावा नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का सीएनजी वेरिएंट भी बाजार में लाने जा रहा है।

मारुति सुजुकी ने भारत में सालों पहले डीजल कारों की बिक्री बंद कर दी है और इसके बजाय कंपनी ने अपना पूरा ध्यान सीएनजी कारों पर केंद्रित कर दिया है। यह फैसला अब कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है और दरअसल सीएनजी कारों ने डीजल की कमी को पूरा करना शुरू कर दिया है। हाल के दिनों में मारुति ने भारत में नई और मौजूदा कारों के सीएनजी वेरिएंट लॉन्च किए हैं और उनकी मांग भी काफी है, यही वजह है कि मारुति सीएनजी कारों के ग्राहकों को लंबा इंतजार दिया जा रहा है। अब कंपनी अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेजा का सीएनजी मॉडल बहुत जल्द बाजार में उतार सकती है। इस नए वेरिएंट को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

सीएनजी सेगमेंट में मारुति का दबदबा

मारुति सुजुकी भारत में सीएनजी कार बाजार में सबसे बड़ी खिलाड़ी बनी हुई है। फिलहाल कंपनी भारत में Alto, Celerio, S-Presso, WagonR, Ertiga और Eeco के CNG वेरिएंट बेच रही है और Maruti का कहना है कि आने वाले समय में और भी कई कारों के CNG वेरिएंट्स भारत में लाए जाएंगे. मारुति सुजुकी ने जल्द ही देश में नई ब्रेज़ा लॉन्च करने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है और संभवत: एसयूवी का सीएनजी संस्करण भी मानक संस्करण के कुछ दिनों बाद पेश किया जाएगा। बता दें कि यह कंपनी की पहली एसयूवी होगी जिसे सीएनजी ऑप्शन में भी लॉन्च किया जाएगा। CNG से चलने वाली 2022 Brezza SUV आकार में बड़ी होने के बाद भी दमदार माइलेज देगी.

Brezza नाम से ही आएगी नई SUV!

मारुति सुजुकी नई एसयूवी को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च करने वाली है और सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस बार नई कार विटारा ब्रेजा नहीं सिर्फ ब्रेजा नाम से लॉन्च की जा सकती है। मारुति सुजुकी इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ दमदार फीचर्स देने जा रही है, जिसमें बेहतर क्वालिटी का केबिन शामिल है। 2022 Brezza के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रिक सनरूफ, पैडल शिफ्टर्स, वायरलेस कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग और ऐसे कई फीचर्स दिए जाने की संभावना है। नई SUV में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा जो 115 बीएचपी उत्पन्न करता है.