Tata Motors का बड़ा धमाका, सबकों छोड़ा पीछे

सबकों छोड़ा पीछे, Tata Motors का बड़ा धमाका  Tata Motors को ब्लूस्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी से 10,000 एक्सप्रेस-टी ईवी वाहनों का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने कहा कि 10,000 वाहनों की यह डील इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए भारत का अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर है। यह आदेश दोनों कंपनियों के बीच पिछले साल अक्टूबर

Tata Motors का बड़ा धमाका, सबकों छोड़ा पीछे

Tata Motors को ब्लूस्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी से 10,000 एक्सप्रेस-टी ईवी वाहनों का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने कहा कि 10,000 वाहनों की यह डील इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए भारत का अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर है। यह आदेश दोनों कंपनियों के बीच पिछले साल अक्टूबर में 3,500 एक्सप्रेस-टी इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति के लिए हुए समझौते के अतिरिक्त है। इनकी डिलीवरी जल्द शुरू होगी।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, ‘टाटा मोटर्स सक्रिय रूप से तेज गति से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रही है। और हरित परिवहन को बढ़ावा देने के लिए एक प्रसिद्ध फ्लीट एग्रीगेटर का हमारे साथ जुड़ना खुशी की बात है।” तैनात किया जाएगा।

इसके अलावा टाटा मोटर्स मौजूदा कर्मचारियों के कौशल विकास के साथ-साथ नई नौकरियों के जरिए इस वित्तीय वर्ष में अपने अनुसंधान एवं विकास (आरएंडडी) को मजबूत करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस योजना का उद्देश्य इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) सेगमेंट सहित कई बिजनेस वर्टिकल में कौशल बढ़ाना है।

कंपनी बैटरी पैक और वाहन डिजाइन के मामले में इलेक्ट्रिक वाहन खंड में अपनी विशेषज्ञता बढ़ाने पर विचार कर रही है। टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के चेयरमैन शैलेश चंद्र ने कहा, ‘जहां तक ​​आरएंडडी में नौकरियों का सवाल है, तो हम इस साल बहुत सारी नौकरियां निकालने जा रहे हैं, लेकिन साथ ही एक और क्षेत्र भी है। जहां हम बहुत काम कर रहे हैं, वह है आर एंड डी के भीतर मौजूदा इंजीनियरों का कौशल विकास।