घने जंगल में फिल्मी अंदाज में रणबीर ने किया था प्रपोज : आलिया भट्ट

मई 2018 में सोनम कपूर की शादी में रणबीर-आलिया पहली बार एक साथ ग्लैमरस लुक में नजर आए थे। ये पहला ऐसा मौका था, जब दोनों पहली बार बतौर कपल एक साथ स्पॉट किए गए थे।

घने जंगल में फिल्मी अंदाज में रणबीर ने किया था प्रपोज : आलिया भट्ट
घने जंगल में फिल्मी अंदाज में रणबीर ने किया था प्रपोज : आलिया भट्ट

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। ये पहली ऐसी फिल्म है, जिसमें रणबीर-आलिया एक साथ स्क्रीन शेयर करेंगे। 2018 में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी और इसके साथ ही दोनों स्टार्स की लव स्टोरी की भी शुरुआत हुई थी। जहां इस फिल्म की शूटिंग कुछ वजहों से टलती चली गई, वहीं दोनों के रिश्ते में भी कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। 2022 की शुरुआत में ही रणबीर-आलिया ने शादी कर फैंस को इस ट्रीट से खुश कर दिया और अब इस फिल्म का प्रमोशन आलिया अपने बेबी बंप के साथ करती नजर आ रही हैं।

तो चलिए एक नजर डालते हैं रणबीर-आलिया की पहली मुलाकात से पेरेंट्स बनने तक के सफर पर- 

फरवरी 2018 में रणबीर और आलिया फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के लिए फ्लाइट से कहीं जा रहे थे। इसी दौरान दोनों आस-पास बैठे थे। इसके बाद यहीं से दोनों की लव स्टोरी की भी शुरुआत हुई थी।आलिया ने 2013 में कॉफी विद करण शो में इस बात का खुलासा किया था कि 11 साल की उम्र से ही रणबीर उनके क्रश थे। आलिया की रणबीर से मुलाकात फिल्म ब्लैक के सेट पर हुई थी, जहां आलिया फिल्म के लिए ऑडिशन देने आईं थीं। इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ रणबीर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे थे।

मई 2018 में सोनम कपूर की शादी में रणबीर-आलिया पहली बार एक साथ ग्लैमरस लुक में नजर आए थे। ये पहला ऐसा मौका था, जब दोनों पहली बार बतौर कपल एक साथ स्पॉट किए गए थे। फैंस ने इन दोनों की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया था और यहीं से इस बात की अफवाहें और तेज हो गई थीं कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।सोनम की शादी में एक साथ स्पॉट होने के बाद एक इंटरव्यू में रणबीर ने इस बात का खुलासा किया था कि वो और आलिया एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। रणबीर ने ये भी कहा था कि उनका रिश्ता अभी नया है और वो अपने रिश्ते के बारे में बहुत ज्यादा कुछ बोलना नहीं चाहते हैं।

सितंबर 2018 में तबीयत बिगड़ने पर ऋषि कपूर इलाज के लिए न्यूयॉर्क गए थे। ऋषि कपूर के इलाज के दौरान अक्सर आलिया रणबीर के साथ न्यूयॉर्क जाती रहती थीं। 2019 के न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर नीतू कपूर ने फोटो शेयर की थी जिसमें रणबीर, आलिया, ऋषि कपूर, नीतू और रिद्धिमा एक साथ नजर आ रहीं थीं।

2019 के फिल्मफेयर अवाॅर्ड में रणबीर कपूर और आलिया एक साथ स्पॉट किए गए थे। इसी इवेंट में दोनों ने इस बात का इजहार किया था कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं। जब आलिया को अवाॅर्ड मिला था, तो उन्होंने अपनी स्पीच में रणबीर को आई लव यू कहा था।2019 के सितंबर में दोनों एक साथ छुट्टियां मनाने अफ्रीका गए थे। दोनों ने अपने इस वेकेशन को सीक्रेट रखने की कोशिश की थी, पर उनकी इस ट्रिप की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर छा गईं थीं। इस वेकेशन के दौरान रणबीर ने आलिया को घने जंगल में फिल्मी अंदाज में प्रपोज किया था। आलिया को स्पेशल मोमेंट की फोटोज लेना बेहद पसंद है, इसलिए रणबीर ने पहले से ही कैमरा लगा रखा था।
अक्सर एक साथ देखे जाने के बाद रणबीर-आलिया की शादी की खबरें आने लगी थीं और साथ ही ये भी अनुमान लगाया जा रहा था कि दिसंबर 2020 तक दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इसके बाद भी दोनों ने लंबे समय तक शादी के बारे में कोई भी ऑफिशियल अनाउनसमेंट नहीं की थी।2020 से ही इन दोनों की शादी की खबरें जोरों पर थीं।
आखिरकार दोनों इसी साल 14 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध गए। शादी होने के पहले भी परिवार से जुड़े लोगों ने शादी की खबरों को नकार दिया था, लेकिन कुछ समय बाद ये साफ हो गया था कि दोनों शादी करने वाले हैं। कपल की शादी की सारी रस्में रणबीर कपूर के पाली हिल स्थित वास्तु अपार्टमेंट में हुई थीं।शादी के लगभग 2 महीने बाद 27 जून को आलिया ने अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंस कर दी। इसकी जानकारी आलिया ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी थी।
9 सितंबर को आलिया और रणबीर की फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का प्रमोशन आलिया अपने बेबी बंप के साथ करती हुईं नजर आ रही हैं। फिल्म प्रमोशन में रणबीर भी आलिया के साथ नजर आते हैं।