महाराष्ट्र में और गहराया राजनीति सकंट अब ये मंत्री भी हुए बागी

सूत्रों ने बताया की 17 सांसद एकनाथ शिंदे के सम्पर्क में हैं. ठाणे के सांसद राजन विचारे और कल्याण के सांसद श्रिकांत शिंदे गुवाहाटी में मौजूद हैं. वसीम सांसद भावना गवली, पलघर सांसद राजेंद्र गवित, रामटेक सांसद क्रुपाल ने भी अपना समर्थन दिया है.

महाराष्ट्र में और गहराया राजनीति सकंट अब ये मंत्री भी हुए बागी
महाराष्ट्र में और गहराया राजनीति सकंट अब ये मंत्री भी हुए बागी

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. मंगलवार से शुरू हुआ सियासत का हाईवोल्टेज ड्रामा बुधवार को दिनभर जारी रहा.शिवसेना के बागी विधायक ए्रकनाथ शिंदे के बयान और दिनभर चले ड्रामे के बाद शाम को सीएम उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव आकर अपने मन की बात की. मंगलवार की शआम की कैबिनेट बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने सीएम हाउस छोड़ दिया है और वे अपना सारा सामान लेकर अपने घर मातोश्री पहुंच गए हैं. वहीं मातोश्री के बाहर शिवसैनिकों ने उन्हें समर्थन देने के लिए नारे भी लगाए. विधायक के बाद अब सांसद भी हुए बागी महाराष्ट्र में विधायकों के साथ-साथ अब सांसद भी एकनाथ शिंदे के समर्थन में आते दिखाई दे रहे है.

सूत्रों ने बताया की 17 सांसद एकनाथ शिंदे के सम्पर्क में हैं. ठाणे के सांसद राजन विचारे और कल्याण के सांसद श्रिकांत शिंदे गुवाहाटी में मौजूद हैं. वसीम सांसद भावना गवली, पलघर सांसद राजेंद्र गवित, रामटेक सांसद क्रुपाल ने भी अपना समर्थन दिया है. उद्धव के सात और विधायक हुए बागी महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर खतरा अब और बढ़ गया है. उनकी कोई भी तरकीब काम नहीं आ रही है. सीएम ठाकरे की मन की बात के बावजूद शिवसेना के विधायक बागी होते जा रहे हैं और उनके पाला बदलने का सिलसिला अब भी जारी ही है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार की रात को चार और गुरुवार की सुबह शिवसेना के तीन और विधायक गुवाहाटी में शिंदे गुट से जा मिले हैं.एकनाथ शिंदे ने किया था ऐलान-हम हैं सच्चे शिवसैनिक मंगलवार को शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने व्हिप जारी किया और वे अपने साथ कुल 46 विधायक होने का दावा कर रहे हैं और साथ ही ये भी कह रहे हैं कि वे सब ही असली शिव सैनिक हैं.

वहीं, इस बीच संजय राउत ने कहा है कि उद्धव ठाकरे किसी भी हालत में इस्तीफा नहीं देंगे. जरूरत पड़ने पर वे बहुमत साबित करेंगे. सीएम ठाकरे ने की थी मन की बात महाराष्ट्र की जनता को फेसबुक लाइव पर संबोधित करने के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने पद से इस्तीफा देने तक की बात कह दी. अब देर रात वह सीएम आवास छोड़कर मातोश्री पहुंच गए. वह अपने साथ सामान भी ले गए हैं. इससे पहले सीएम ठाकरे ने कहा था कि अगर एक भी विधायक अगर मुझसे नाराज है तो मैं सीएम पद से इस्तीफा देने को तैयार हूं.