वीवाईआरएल हरियाणवी ने एनआईटी-सी के नए सिंगल 'ओजी चोरो' के साथ राजस्थानी हिप-हॉप में कदम रखा

राजस्थानी हिप हॉप विकास का अनुभव कर रहा है और संस्कृति और संगीत प्राथमिकताओं के मामले में हरियाणवी दर्शकों के साथ समान आधार तलाश रहा है। नतीजतन, VYRL हरियाणवी ने क्षेत्रीय हिप-हॉप संगीत के इस पहलू का पता लगाने की पहल की है।

Jun 20, 2024 - 11:40
 0
वीवाईआरएल हरियाणवी ने एनआईटी-सी के नए सिंगल 'ओजी चोरो' के साथ राजस्थानी हिप-हॉप में कदम रखा
वीवाईआरएल हरियाणवी ने एनआईटी-सी के नए सिंगल 'ओजी चोरो' के साथ राजस्थानी हिप-हॉप में कदम रखा
 
 
मुंबई  : हरियाणवी संगीत दृश्यों को कैद करने के बाद, वीवाईआरएल हरियाणवी, एनआईटी-सी के अपने बहुप्रतीक्षित गीत "ओजी चोरो" के साथ राजस्थानी हिप हॉप के एक अज्ञात क्षेत्र में कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार है। राजस्थानी हिप हॉप विकास का अनुभव कर रहा है और संस्कृति और संगीत प्राथमिकताओं के मामले में हरियाणवी दर्शकों के साथ समान आधार तलाश रहा है। नतीजतन, VYRL हरियाणवी ने क्षेत्रीय हिप-हॉप संगीत के इस पहलू का पता लगाने की पहल की है।
 
"ओजी चोरो", एक संगीतमय चमत्कार है जो हरियाणा और राजस्थान के हिप-हॉप और रैप दृश्यों की जीवंत धुनों को कुशलता से जोड़ता है। कच्ची प्रामाणिकता से जगमगाते बार के साथ, एनआईटी-सी श्रोताओं को अपने जीवन, अपनी निरंतर हलचल और उस लड़की के चुंबकीय आकर्षण की यात्रा पर ले जाता है जिसने उसके दिल पर कब्जा कर लिया है।
 
*गीत की बारीकियों पर विचार करते हुए, नित-सी नखराला कहते हैं, "ओजी चोरो"* परंपरा और आधुनिकता का टकराव है, जो भारतीय हिप-हॉप के गतिशील और विकसित परिदृश्य का एक ताज़ा और निडर प्रमाण है। यह गीत एक पीढ़ी के लिए एक साउंडट्रैक बनने के लिए तैयार है, जो युवाओं की जीवंत भावना को प्रतिबिंबित करता है, जो अपनी अनूठी राह बनाते हुए अपनी जड़ों को अपनाते हैं।
 
प्रत्येक कविता के साथ, एनआईटी-सी सड़कों के सार को जीवंत बनाता है, ज्वलंत आख्यानों को चित्रित करता है जो श्रोता के साथ गहराई से गूंजते हैं।
 
यहां देखें गाना-* 
https://youtu.be/EqpFohb_eM8?si=hR-08v_cVkl7nFQE
Mamta Choudhary Admin - News Desk