स्वराज ट्रैक्टर्स ने ठोस आकार और हल्के वजन की नई 'स्वराज टार्गेट' ट्रैक्टर रेंज लॉन्च की

Jun 5, 2023 - 16:35
 0
स्वराज ट्रैक्टर्स ने ठोस आकार और हल्के वजन की नई 'स्वराज टार्गेट' ट्रैक्टर रेंज लॉन्च की
स्वराज ट्रैक्टर्स ने ठोस आकार और हल्के वजन की नई 'स्वराज टार्गेट' ट्रैक्टर रेंज लॉन्च की
मुंबई :  देश में तेजी से बढ़ता ट्रैक्टर ब्रांड और महिंद्रा समूह के घटक, स्वराज ट्रैक्टर्स ने आज ठोस आकार और हल्के वजन वाली ट्रैक्टर रेंज लॉन्च की। इस रेंज को 'स्वराज टार्गेट' नाम दिया गया है। स्वराज की इस नई रेंज से कॉम्पैक्ट लाइट वेट ट्रैक्टर श्रेणी में बेजोड़ प्रदर्शन, प्रथम कोटि की विशेषताओं और अत्याधुनिक तकनीक के लिए नया मानदंड कायम किए जाने की उम्मीद है।
     "स्वराज टार्गेट" नाम नए ट्रैक्टर रेंज के उद्देश्यपूर्ण डिजाइन को दर्शाता है, जिसका उद्देश्य भारतीय किसानों की अनूठी जरूरतों को पूरा करना और विशेष मशीनीकरण समाधानों को अपनाकर उनके कृषि उत्पादकता लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करना है।
     इस रेंज को विशेष रूप से ऐसे प्रगतिशील और आकांक्षी किसानों के लिए तैयार किया गया है, जो नवीनतम कृषि पद्धतियों और प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए उत्सुक हैं। यह नई रेंज छिड़काव, निराई गुड़ाई और अन्य विभिन्न अनुप्रयोगों में असाधारण दक्षता के साथ शक्ति और उन्नत प्रौद्योगिकी सुविधाएं प्रदान करती है।  
     उन्नत तकनीक को अपनाने से, नई रेंज आसान गियर शिफ्ट के लिए सिंक्रोमेश गियर बॉक्स जैसी अनूठी प्रौद्योगिकी सुविधाओं के माध्यम से ऑपरेटर को आराम प्रदान करती है, जो कार जैसे अनुभव की याद दिलाती है, जबकि ऑपरेटर सिर्फ एक बटन दबाकर कई उपकरणों को नियंत्रित कर सकता है। इसकी ट्रैक की सबसे पतली चौड़ाई और कम घुमाव त्रिज्या किसानों को आसानी से तंग जगहों पर चलाने में सक्षम बनाती है, जिससे उत्पादकता अत्यधिक बढ़ सके और फसल को कम नुकसान हो।  
       महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर के अध्यक्ष हेमंत सिक्का ने लॉन्च के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “स्वराज टार्गेट का लॉन्च स्वराज ट्रैक्टर्स के विकास के लिए एक नया खंड खोलता है और बागवानी मशीनीकरण की सुविधा देता है, जो भारतीय कृषि में तेजी से बढ़ता हुआ खंड है। स्वराज के पोर्टफोलियो में शामिल हुई यह नई रेंज हमारे कृषि उपकरण क्षेत्र के ट्रांसफॉर्म फार्मिंग और एनरिच लाइव्स के उद्देश्य के अनुरूप है और हमें भविष्य के लिए तैयार करती है।''
     हरीश चव्हाण, मुख्य कार्यकारी अधिकारी - स्वराज डिवीजन, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, इस बात पर जोर देते हैं कि स्वराज टार्गेट किसानों को सबसे उन्नत प्रौद्योगिकी ट्रैक्टर प्रदान करने के उनके मिशन में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि को दर्शाता है। उन्होंने आगे कहा, "स्वराज ट्रैक्टर्स अपनी उच्च शक्ति और विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध हैं, और इस नए प्लेटफॉर्म के साथ, हम उन्नत तकनीक की पेशकश कर रहे हैं जो किसानों को आधुनिक कृषि पद्धतियों और उच्च मूल्य वाली फसलों को अपनाकर कृषि उत्पादकता में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करेगी।"
Mamta Choudhary Admin - News Desk