हुआवेई ने निष्पक्षता, समानता और अवसर के प्रति दृष्टिकोण पर पहला श्वेत पत्र प्रकाशित किया

असंबद्ध लोगों को जोड़ने के लिए आईसीटी का उपयोग करके, हुआवेई हर किसी को अपना रास्ता और अपने सपनों को आगे बढ़ाने का उचित मौका देने की उम्मीद करती है।

हुआवेई ने निष्पक्षता, समानता और अवसर के प्रति दृष्टिकोण पर पहला श्वेत पत्र प्रकाशित किया
हुआवेई ने निष्पक्षता, समानता और अवसर के प्रति दृष्टिकोण पर पहला श्वेत पत्र प्रकाशित किया

Vienna, Austria:  हुआवेई ने आईसीटी उद्योग के खिलाड़ियों को पीटर ड्रकर फोरम में आयोजित टेक इवेंट में उनकी महिलाओं में निष्पक्षता, इक्विटी और अवसर के दृष्टिकोण पर अपने पहले श्वेत पत्र में न केवल अपने स्वयं के कर्मचारियों के लिए बल्कि सभी लोगों के लिए एक समान खेल का मैदान बनाने का आह्वान किया।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया शामिल है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20221201006045/en/

यह श्वेत पत्र दुनिया भर में महिलाओं के लिए डिजिटल कौशल शिक्षा और पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से चल रहे हुआवेई के अभियान का हिस्सा है। कई अन्य कंपनियों की तरह, हुआवेई ने आईसीटी उद्योग के भीतर अपने खुद के परिचालन में निष्पक्षता, अवसर और समानता की वकालत की है। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने अपने कार्यबल में विविधता बढ़ाने और हाशिये पर कर दिये गए समूहों के आंतरिक प्रतिनिधित्व को बढ़ाने के लिए कदम उठाए हैं।

जानी हुई बात है कि अक्सर ऐसे कार्यक्रमों के महत्वपूर्ण, ठोस परिणाम अमल में लाने में धीमे होते हैं। और इसलिए हुआवेई ने अपने स्वयं के टैलेंट पूल की सीमाओं से परे अपने कई प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया है और तकनीकी क्षेत्र को समग्र रूप से लाभान्वित करने के उद्देश्य से समर्पित कार्यक्रम बनाए हैं।

असंबद्ध लोगों को जोड़ने के लिए आईसीटी का उपयोग करके, हुआवेई हर किसी को अपना रास्ता और अपने सपनों को आगे बढ़ाने का उचित मौका देने की उम्मीद करती है। श्वेत पत्र में दुनिया भर में हुआवेई के कर्मचारियों के साथ कई इंटरव्यू शामिल हैं कि वे इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए क्या कर रहे हैं।

"वीमेन इन टेक कार्निवाल" कार्यक्रम ने दुनिया भर की अग्रणी महिलाओं के साथ-साथ उभरती और युवा प्रतिभाओं को एकजुट किया है तथा और भी युवा महिला प्रतिभाओं को आगे बढ़ने, सफलता पाने तथा विभिन्न उद्योगों में नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया है।

नोबेल पुरस्कार विजेता अदा योनाथ ने यह कहते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की, "विज्ञान सबके लिए एक है और कई अन्य क्षेत्र ऐसे हैं जो महिला पुरुष में भेद नहीं करते।"

हुआवेई ने 2020 में आधिकारिक तौर पर अपनी वीमेन इन टेक पहल की शुरुआत की। "टेक फॉर हर, टेक बाई हर, टेक विद हर" (तकनीक महिला के लिए, महिला द्वारा और महिला के साथ) के दर्शन पर चलते हुए हुआवेई ने एक ऐसी टेक्नालॉजी का विकास और उसका उपयोग करने पर काम किया है जो महिलाओं के लिए खासतौर से फायदेमंद होगी और तकनीक उद्योग में महिला अनुकूल माहौल बनाएगी और ज्यादा महिलाओं को नेतृत्व की भूमिका अपनाने के लिए प्रेरित करेगी।

लगभग तीन वर्षों के बाद, वीमेन इन टेक पहल अब दुनिया भर के कई देशों में लाइव है। जुलाई 2022 में, यूरोपियन लीडरशिप एकेडमी के स्कूल फॉर फीमेल लीडरशिप इन द डिजिटल एज का तीसरा दौर प्राग, चेक में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में भविष्य की अग्रणी महिलाएं मास्टरक्लास, टीम प्रोजेक्ट, सक्रिय शिक्षण सत्र, समूह गतिविधियों, थीम वाले रात्रिभोज और सांस्कृतिक अनुभवों के एक सप्ताह के लिए मिलीं और साथ रहीं। हुआवेई घाना इस समय 50000 महिला छात्रों और व्यापारियों के लिए साइबर सुरक्षा और अन्य डिजिटल कौशल पर एक कोर्स भी चला रहा है।

हुआवेई ने महिला नेताओं के रोल मॉडल पर प्रकाश डालते हुए दो वीडियो भी जारी किए।

श्वेत पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें: निष्पक्षता, समानता और अवसर के प्रति हुआवेई के दृष्टिकोण पर एक श्वेत पत्र - हुआवेई
तकनीक को उसके साक्षात्कारों में देखने के लिए यहां क्लिक करें।

पूरी रिकॉर्डिंग: https://www.huawi.com/en/events/women-in-tech

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (Businesswire.com) पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20221201006045/en/
 
संपर्क:
[email protected]
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।  यह पीआर एजेंसी से सिंडिकेट फीड है और सामग्री के लिए कोई भी कानूनी दायित्व केवल उनका है।