फ़िल्म 'एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी गोधरा' पैन इंडिया फ़िल्म 19 जुलाई को होगी रिलीज़ 

फ़िल्म हिन्दी के साथ ही  तमिल, तेलुगु, कन्नड़,  मलयालम और इंग्लिश में 19 जुलाई को सिनेमागृहों रिलीज होगी। गुजरात के गोधरा में 22 साल पहले साबरमती ट्रेन दुर्घटना क्या एक हादसा थी या फिर एक सोची समझी साजिश इसकी सच्चाई इस फ़िल्म के माध्यम से बड़े पर पर देख पायेंगे । 

Jul 3, 2024 - 11:30
 0
फ़िल्म 'एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी गोधरा' पैन इंडिया फ़िल्म 19 जुलाई को होगी रिलीज़ 
फ़िल्म 'एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी गोधरा' पैन इंडिया फ़िल्म 19 जुलाई को होगी रिलीज़ 

रणवीर शौरी स्टारर “एक्सीडेंट ऑर कांस्पिरेसी गोधरा" के मेकर्स द्वारा फ़िल्म के रिलीज को लेकर एक महत्वपूर्ण घोषणा की गई हैं  फ़िल्म हिन्दी के साथ ही  तमिल, तेलुगु, कन्नड़,  मलयालम और इंग्लिश में 19 जुलाई को सिनेमागृहों रिलीज होगी। गुजरात के गोधरा में 22 साल पहले साबरमती ट्रेन दुर्घटना क्या एक हादसा थी या फिर एक सोची समझी साजिश इसकी सच्चाई इस फ़िल्म के माध्यम से बड़े पर पर देख पायेंगे । 
 
1 मिनट 32 सेकंड के  ट्रेलर की शुरुआत जलती ट्रेन के भीतर मौत का सामना कर रहे लोगों की चीख पुकार से होती है। जिसके बारे में सोचकर भी रूह कांप जाए। रणवीर शौरी लॉयर की भूमिका में दिख रहे है और इस घटना पर चल रही सुनवाई में वो कहते है 'साबरमती ट्रेन को जलाया नहीं गया, बल्कि उसे जलने दिया गया। ये प्रशासन कहानी बना रहा है अपनी गैर जिम्मेदारियों को कवर करने के लिए सर।' इसी कड़ी में बाहर एक महिला मीडिया को इंटरव्यू में सवाल खड़ी करती है " हजारों लोगों का मर्डर , गैंगरेप यह साजिश नहीं तो और क्या है।

ओम त्रिनेत्र फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म गोधरा का निर्देशन एमके शिवाक्ष ने किया है। बीजे पुरोहित निर्मित फिल्म में रणवीर शौरी  के अलावा अक्षिता नामदेव, मनोज जोशी, हितु कनौडिया, गुलशन पांडेय  और देनिशा घुमरा हैं। फिल्म सिनेमाघरों में 19 जुलाई को रिलीज हो रही है।

प्रोड्यूसर बी.जे. पुरोहित बताते हैं , "फ़िल्म के हमने फ़िल्म डिस्ट्रिब्यूटर्स के लिए शोज़ रखा था डिस्ट्रिब्यूटर्स ने फ़िल्म को अन्य भाषाओं में एक साथ रिलीज करने के लिए फ़ीडबैक दिया । इसलिए  अब  फ़िल्म “एक्सीडेंट ऑर कांस्पिरेसी गोधरा" पूरे देश में एक साथ १९ जुलाई को रिलीज होगी । 

निर्देशक एम.के. शिवाक्ष का कहना है, "फ़िल्म की प्राइवेट स्क्रीनिंग में दर्शक रो पड़े । हम सब को लग रहा हैं यह फ़िल्म की सबसे बड़ी सफलता और अवार्ड हैं  गोधरा में  साबरमती ट्रेन के हुई  59 निर्दोष कार सेवकों की हत्या पर सिर्फ राजनीति की गई हैं । जनता इस फ़िल्म के माध्यम से सच्चाई से देखेगी । 

फ़िल्म "एक्सीडेंट ऑर कांस्पिरेसी गोधरा" एक ऐसी फिल्म है जो भयावह ट्रेन हमले की गहराई से जांच करती है,  यह फिल्म दर्शकों को उस दुखद अतीत पर सोचने के लिए मजबूर करती हैं जिन्हें आज तक न्याय नहीं मिला  इस फ़िल्म का टीज़र आते ही मीडिया में चर्चा शुरू हो गई थी। सेंसर को लेकर कई प्रकार की बाधाओं की वजह से भी  फ़िल्म सुर्खियों में रही है। सेंसर बोर्ड ने कई स्टेज पर परीक्षण करने के लिए निर्माताओं को लंबा इंतज़ार करना पड़ा ।  फ़िल्म को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है और 19 जुलाई को देशभर के सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने जा रही है। हिन्दी के साथ ही फ़िल्म तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज़ होगी।
Mamta Choudhary Admin - News Desk