क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने सामरिक साझेदारियों के माध्यम से अपने रीटेल फुटप्रिन्ट को सशक्त बनाया

होम सेंटर, डीमार्ट एवं अन्य ब्राण्ड्स के साथ रीटेल साझेदारी क्ले क्राफ्ट की पहुंच बढ़ाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, जिससे कंपनी के प्रीमियम सेरेमिक टेबल वेयर प्रोडक्ट और अधिक उपभेक्ताओं तक सुलभ हो सकेंगे।

Jan 3, 2024 - 16:09
 0
क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने सामरिक साझेदारियों के माध्यम से अपने रीटेल फुटप्रिन्ट को सशक्त बनाया
क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने सामरिक साझेदारियों के माध्यम से अपने रीटेल फुटप्रिन्ट को सशक्त बनाया
जयपुर :  राजस्थान- देश में सेरेमिक टेबलवेयर प्रोडक्ट्स के जाने-माने निर्माता क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने प्रमुख ब्राण्ड्स जैसे होम सेंटर, मिंत्रा, डीमार्ट, नयका, आजियो आदि के साथ साझेदारी की घोषणा की है। कुल टर्नओवर में मॉडर्न रीटेल के तकरीबन 15 फीसदी और ऑनलाईन रीटेल के 8 फीसदी योगदान के साथ ये साझेदारियां क्ले क्राफ्ट के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, जो ब्राण्ड की पहुंच बढ़ाने और इसे अधिक से अधिक उपभोक्ताओं के लिए सुलभ बनाने में योगदान देंगी।
कंपनी का मुख्यालय राजस्थान के जयपुर में है, इसने सेरेमिक टेबलवेयर मार्केट में इनोवेशन, गुणवत्ता और किफ़ायती प्रोडक्ट्स के चलते खूब प्रतिष्ठा हासिल की है। आज देश और दुनिया भर में इसकी सशक्त मौजूदगी है। 1994 से क्ले क्राफ्ट उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार उच्च गुणवत्ता के सेरेमिक प्रोडक्ट्स उपलब्ध करा रही है।
होम सेंटर, डीमार्ट एवं अन्य ब्राण्ड्स के साथ रीटेल साझेदारी क्ले क्राफ्ट की पहुंच बढ़ाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, जिससे कंपनी के प्रीमियम सेरेमिक टेबल वेयर प्रोडक्ट और अधिक उपभेक्ताओं तक सुलभ हो सकेंगे। आधुनिक एवं ऑनलाईन रीटेल, सुविधा के साथ भारतीय उपभेक्ताओं के लिए प्रोडक्ट्स की पहुंच बढ़ाते हैं। इस साझेदारी से क्ले क्राफ्ट उपभोक्ताओं के लिए एक कदम और नज़दीक आ जाएगी। ऐसी ही एक उल्लेखनीय साझेदारी है गोदरेज स्वामित्व के ब्राण्ड इंडिया सर्कस के साथ। इस साझेदारी के परिणामस्वरूप खासतौर पर इंडिया सर्कस के लिए बनाया गया लिमिटेड एडीशन कलेक्शन डिज़ाइन और फंक्शनेलिटी का बेहतरीन संयोजन है।
 
इन साझेदारियों पर उत्सुकता व्यक्त करते हुए क्ले क्राफ्ट के डायरेक्टर श्री दीपक अग्रवाल ने कहा, ‘‘इन साझेदारियों की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। हम हमेशा से बाज़ार की मांग के अनुसार आधुनिक रीटेलरों को सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत रहे हैं। ये साझेदारियां विभिन्न रीटेल चैनलों के माध्यम से उपभोक्ताओं को गुणवत्ता एवं इनोवेशन उपलब्ध कराने की क्ले क्राफ्ट की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।’’
 
तीन दशकों की धरोहर को आगे बढ़ाते हुए क्ले क्राफ्ट उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार सेरेमिक प्रोडक्ट्स में बेजोड़ गुणवत्ता लाती रही है। उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्धता के चलते ब्राण्ड उपभोक्ताओं को प्रोडक्ट के बारे में हर ज़रूरी जानकारी देता है, इसके अलावा डिस्काउंट ऑफर, प्रोडक्ट बंडलिंग, कॉम्प्लीमेंटरी सैम्पलर्स की सुविधाएं भी लेकर आता है। पिछले सालों के दौरान क्ले क्राफ्ट सर्वश्रेष्ठ सेरेमिक टेबलवेयर के साथ उपभोक्ताओं को  उत्कृष्ट अनुभव प्रदान किया है। साथ ही प्रोमोशनल गतिविधियों के माध्यम से उन तक हर ज़रूरी जानकारी भी पहुंचाई है ताकि वे सोच समझ कर प्रोडक्ट खरीदने का फैसला ले सकें। गुणवत्ता और इनोवेशन के प्रतिबद्धता के चलते  ब्राण्ड ने सेरेमिक टेबलवेयर उद्योग को नया आयाम दिया है।
क्ले क्राफ्ट की प्रोडक्ट रेंज, विभिन्न सेक्टरों जैसे रीटेल, गिफ्टिंग, होरेका (होटल्स, रेस्टोरेन्ट एवं कैफे) तथा कॉर्पोरेट सेगमेन्ट्स को अपनी सेवाएं प्रदान करती है। ऐसे में क्ले क्राफ्ट के साथ ये नई साझेदारियां उच्च गुणवत्ता के सेरेमिक टेबलवेयर को देश के परिवारों और कारोबारों का अभिन्न हिस्सा बनाने में मददगार साबित होगी।
Mamta Choudhary Admin - News Desk