फ़िल्म 'इश्क विश्क रिबाउंड ' की स्टारकास्ट ने जयपुर में किया प्रमोशन

- रोम कॉम मूवी ही दर्शकों को सिनेमाघर तक लायेगी-रोहित सराफ़। 

Jun 8, 2024 - 13:45
 0
फ़िल्म 'इश्क विश्क रिबाउंड ' की स्टारकास्ट ने जयपुर में किया प्रमोशन
फ़िल्म 'इश्क विश्क रिबाउंड ' की स्टारकास्ट ने जयपुर में किया प्रमोशन

जयपुर में फ़िल्म “इश्क विश्क रिबाउंड “ की स्टारकास्ट ने फ़िल्म का प्रमोशन किया। यह फ़िल्म इस महीने 21 जून को रिलीज़ होने जा रही है। इस फ़िल्म में रोहित सराफ, ज़ीब्रान खान, नैला ग्रेवाल और पश्मीना रोशन पर्दे पर दिखाई देने वाले हैं। इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में जेन ज़ी के नजरिए से प्यार और रिश्तों की पेचीदगियों को दिखाया गया है। फ़िल्म के निर्माता टिप्स फ़िल्म्स के स्वामी रमेश तौरानी व जया तौरानी है। फ़िल्म के प्रमोशन के सिलसिले में टीम की स्टारकास्ट ने आज जयपुर में मीडिया से बात की।


फ़िल्म में मुख्य चरित्र निभा रहे अभिनेता रोहित सराफ़ ने मीडिया को बताया कि उनकी यह नई फ़िल्म इश्क़ विश्क़ से बिलकुल अलग है। यह रोमांटिक-कॉमेडी-ड्रामा शाहिद कपूर और अमृता राव अभिनीत इश्क़ विश्क़ की फ्रेंचाइजी को आगे ज़रूर ले जाती है। पिछली फ़िल्म का संगीत बेहद पसंद किया गया था, इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ पुराने गाने इस फ़िल्म में रिक्रियेट किए गये हैं। इस फ़िल्म में पश्मीना रोशन, नैला ग्रेवाल व ज़ीब्रान ख़ान आदि सभी युवा प्रतिभाएँ हैं और फ़िल्म के निर्देशक निपुण अविनाश धर्माधिकारी की भी यह पहली फ़िल्म है। कुल मिलाकर यह युवा व ताज़ा प्रतिभाओं की पेशकश है। मैं इस फ़िल्म में राघव का किरदार निभा रहा हूँ। 

उन्होंने कहा कि “इश्क विश्क रिबाउंड” प्यार, दोस्ती, रिश्तों और आज की ज़िंदगी की जटिलताओं पर एक आधुनिक व भरोसेमंद दृष्टिकोण को सामने रखती है। हमारे निर्माताओं का मानना है कि दर्शकों को सिनेमाघरों में युवा केंद्रित फिल्म देखे हुए काफी समय हो गया है। इसलिए यह सही व उचित मौक़ा है कि हम एक बार फिर युवा दिलों की धड़कन बनकर पर्दे पर आयें। इश्क विश्क के ओरिजिनल गानों को इस फ़िल्म में रखने के बारे में  उन्होंने कहा, "इश्क विश्क प्यार व्यार” और “चोट दिल पे लगी” जैसे गाने इतने लोकप्रिय थे कि हमारे निर्देशक ने उन्हें यहाँ रिक्रियेट किया है।

रोहित सराफ, जिन्होंने नेटफ्लिक्स की रोमांटिक कॉमेडी सीरीज़ मिसमैच्ड से प्रसिद्धि पाई और लूडो, द स्काई इज़ पिंक और विक्रम वेधा के हिंदी संस्करण जैसी फिल्मों में भी काम किया है, ने कहा कि वह इश्क विश्क के गीत सुनते हुए बड़े हुए हैं और अब इन गीतों के नए संस्करण में ख़ुद शामिल होना "विचित्र"  लगता है। यह एक सपने के सच होने जैसा है। मैं अभी भी शाहिद द्वारा गाने में किए गए काम का मुरीद हूँ और ऐसा कर पाना मेरे लिए एक वरदान है।" हालांकि, पुरानी यादों को एक तरफ रखते हुए, हमने संतुलन बनाए रखने के लिए संगीत और नृत्य पक्ष पर भी कड़ी मेहनत की है ताकि आज के युवा दर्शकों से भी जुड़ सकें।

रोहित सराफ़ ने कहा कि किसी युवा अभिनेता के लिए इस तरह की फिल्म में काम करना एक दुर्लभ अवसर है। उन्होंने कहा, "मैं खुद पर दबाव डालकर इसे कम नहीं करना चाहता। मेरे आस-पास ऐसे लोग हैं जो दबाव के बारे में बात करते हैं, अब मुझे लगता है कि मुझे दबाव लेना शुरू कर देना चाहिए।”  रोहित का कहना हैं- “कहते हैं जब किसी से प्यार हो जाए तो सबमें उसी का चेहरा दिखता है। यह उस टाइप की कहानी नहीं है।”

फ़िल्म में रोहित के साथ सान्या का किरदार निभा रही पश्मीना रोशन ने कहा कि उन पर  परिवार की ओर से लेगेसी को आगे बढ़ाने का काफी प्रेशर बना हुआ है. पर वो घबरा नहीं रही हैं. क्योंकि उन्हें भाई ऋतिक रोशन ने एक सलाह दी है। उन्होंने ऋतिक से मिलने वाले मार्गदर्शन का भी खुलासा करते हुए कहा, “उनसे, मुझे न केवल उनकी सलाह मिलती है बल्कि उनका पूरा सहयोग  भी मिलता है। वह मुझसे हर समय यही कहने की कोशिश करते हैं कि आप जो भी काम कर रहे हैं उसमें प्रामाणिकता लाएं और उसमें अपना सौ प्रतिशत दें।यदि आप ये दो काम करते हैं, तो आप पूरी तरह तैयार हैं। यही मुख्य सलाह है जो वह मुझे बार-बार देते हैं।"

रोशन परिवार का हिस्सा होना गौरव की बात पर पश्मीना कहती है, “गर्व मेरे परिवार की विरासत और उनके द्वारा किए गए अविश्वसनीय काम से आता है। मुझे उन सभी पर बहुत गर्व है। मैं जिस गौरव, भाग्य और समर्थन के साथ आई हूं, उस पर खरा उतरने का दबाव ज़रूर है। पश्मीना ने कहा, "उनकी सलाह पर खरा उतरना, उनके काम पर खरा उतरना, उस इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बनाना जहां उन्होंने दर्शकों का दिल जीता है। बॉलीवुड में  नेपोटिज्म की बहस पर उन्होंने कहा कि  मुझे ऋत्विक रोशन की बहन होने या राजेश रोशन की बेटी होने के कारण यह फ़िल्म नहीं मिली है बल्कि मैंने इसके लिए ऑडिशन दिया है। उन्होंने कहा, "एक दिलचस्प बात यह थी कि जब मैंने  ऑडिशन दिया, तब तक फ़िल्म के निर्माताओं को यह बिल्कुल भी पता नहीं था कि वह बॉलीवुड संगीतकार और निर्माता राजेश रोशन की बेटी है। मैंने अपने बारे में उन्हें तभी बताया जब मुझे सान्या के चरित्र के लिए फाइनल किया गया  और फिल्म के लिए साइन कर लिया।”

फ़िल्म में  “कभी ख़ुशी कभी हम” में बाल कलाकार की भूमिका से चर्चित हुए ज़ीब्रान ख़ान और “मामला लीगल है” से फ़ेम हुई नैला ग्रेवाल भी काम कर रहे हैं। ज़ीब्रान ने कहा कि जब इश्क़ विश्क़ आई थी तो वे स्कूल में थे और स्कूल के एनुअल फ़ंक्शन में इसके गाने पर उन्होंने डांस किया था जिसकी यादें आज भी उनके दिल में है। अब उन्हीं गानों पर पर्दे पर डांस करने का मौक़ा मिलना मेरे लिये गौरव की बात है।  इसलिए फ़िल्म के निर्माताओं रमेशजी, जया मैम और निपुण सर को बहुत धन्यवाद । मैंने सेट पर बहुत कुछ सीखा और विशेष रूप से मूल हुक स्टेप के साथ “इश्क विश्क प्यार व्यार”गाने की शूटिंग करना पसंद किया। उन्होंने कहा, "यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, और मैं विरासत को आगे ले जाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।" 

जिबरान खान ने यह भी बताया कि उन्होंने साहिर की भूमिका निभाने के लिए अपना सब कुछ दिया है, "जब आपने मुझे स्क्रीन पर देखा था तब मैं एक बच्चा था, लेकिन यह सफ़र अद्भुत रहा है। इश्क विश्क रिबाउंड के साथ मेरे लिए जीवन पूर्ण चक्र में आ गया है।"

ज़ीब्रान ख़ान के साथ जोड़ी के रूप में पर्दे पर दिखाई देने वाली अभिनेत्री नैला ग्रेवाल ने बताया कि “जब पहली 'इश्क विश्क' आई, तो यह एक संस्कारी फिल्म थी। हर कोई इसकी ओर आकर्षित हुआ। सबसे पहले, यह शाहिद कपूर की 'चॉकलेट बॉय' छवि थी जिससे हम सभी प्यार करने लगे। और फिर गाने, नृत्य सीक्वेंस और कॉलेज रोमांस का सार, यह सब बहुत मजेदार और रोमांचक था। इस आकर्षण को वापस लाने में सक्षम होना लेकिन आधुनिकता के एक नए मोड़ के साथ ,यही हमारी नई फिल्म है। आज के युग में जोड़ों और युवाओं को रिश्तों में क्या करना पड़ रहा है ,वह बदल गया है। हम इस फिल्म में यह सब ला रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि लोग हमारे संस्करण की ओर आकर्षित होंगे। 

रोहित के साथ अपने सहयोग को वास्तव में आनंददायक बताते हुए नैला ने रचनात्मक आदान-प्रदान और उनके दृश्यों में लाए गए सूक्ष्म दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला। वह एक अभिनेता के रूप में अपनी प्रगति को रोहित के साथ काम करने का अमूल्य अनुभव मानती हैं, जिनकी प्रतिभा, व्यावसायिकता और समर्पण प्रेरणा के निरंतर स्रोत के रूप में काम करते हैं।

Mamta Choudhary Admin - News Desk