राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में पोर्टल को 15 दिन खोला गया -खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में पोर्टल को 15 दिन खोला गया  -खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में पोर्टल को 15 दिन खोला गया 

-खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने बताया कि जन प्रतिनिधियों एवं आमजन के आग्रह पर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में गरीब एवं जरूरतमंद लोग जो खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने से वंचित रह गये हैं ऎसे लोगाें के नाम जुड़वाने के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के पोर्टल को 15 दिन के लिए पुनः खोला गया है। 

खाचरियावास ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के नाम जुड़वाने के लिए पोर्टल को पुनः खोलने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विचार-विमर्श कर 15 दिवस खोले जाने का निर्णय लिया गया। 

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने आमजन से अपील की है कि राज्य में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों के नाम जोड़े जाने के लिए आवेदन निर्धारित प्रक्रिया के तहत् ई-मित्र के माध्यम से आवेदन 13 मई को मध्य रात्रि से 28 मई, 2022 को मध्य रात्रि तक जुड़वाये। 

खाचरियावास ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के प्रावधानों के तहत अधिसूचित मापदण्डों के अनुरूप पात्र परिवारों का चयन 32 समावेशन श्रेणियों एवं 7 निष्कासन श्रेणियों के मापदण्डों के आधार पर अपीलीय प्रक्रिया द्वारा किया जाता है।