नवाचारों के माध्यम से प्रत्येक वर्ग को सुदृढ़ करने के लिए अपनाएं ठोस रणनीति -मुख्य सचिव

नवाचारों के माध्यम से प्रत्येक वर्ग को सुदृढ़ करने के लिए अपनाएं ठोस रणनीति -मुख्य सचिव

नवाचारों के माध्यम से प्रत्येक वर्ग को सुदृढ़ करने के लिए अपनाएं ठोस रणनीति-मुख्य सचिव

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि जिलों में प्रशासन के नवाचारों के माध्यम से सरकार के द्वारा प्रत्येक वर्ग को सशक्त करने का प्रयास किया जा रहा है। 

शर्मा शनिवार को शासन सचिवालय में वीसी के माध्यम से सभी संभागीय आयुक्त एवं जिला कलेक्टरों को उनके जिले में चलाए जा रहे नवाचारों को बेहतर ढ़ंग से संचालित करने के लिए निर्देशित कर रही थीं। उन्होंने सभी जिला कलेक्टरों को महिला सशक्तिकरण, सुपोषित बचपन, बेहतर आंगनबाड़ी एवं निरोगी राजस्थान अभियान को विशेष रूप से संचालित करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने जयपुर कलक्टर द्वारा चलाए जा रहे ‘चुप्पी तोड़ो सयानी बनो‘ अभियान की प्रशंसा करते हुए सभी जिला कलेक्टरों को इस अभियान को और सशक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रीगंगानगर में चलाए जा रहे आंगनबाड़ी, लर्न गंगानगर, मातृ शक्ति कक्ष अभियानों की सराहना करते हुए अन्य जिलों को भी अपने पायलट प्रोजेक्ट्स बेहतर रणनीति के साथ चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिला कलक्टरों से आगामी 15 दिनों में नवीन कार्ययोजना प्रस्तुत कर अब तक किए गए कार्योें की समीक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आधुनिक तकनीक के साथ प्रचार-प्रसार पर भी बल दें।