त्यौहार भरते है जीवन मे उत्साह , महिलाओं ने मनाया कजरी तीज का महोत्सव

पाली. वण्दार बुधवार कृष्णपक्ष तीज को कजरी तीज महोत्सव उमंग एवम उत्साह के साथ मनाया गया । प्रवक्ता प्रियंका राजपुरोहित ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से की गई । सभी महिलाओं ने विभिन्न रंग बिरंगे परिधानों में सज धज कर कार्यक्रम में शामिल हुई । साथ ही मीरा राजपुरोहित ने तीज की महत्वता बताते हुए कहा कि तीज सुहाग की लंबी आयु व सुख समृद्धि के लिए रखा रखा जाता हैं।गेंदड़ी,पिलोवानी,रूँगड़ी, वण्दार व आसपास के क्षेत्र में बुधवार को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की तीज के पर्व पर महिलाओं ने सुहाग की लंबी

आयु के लिए निमड़ी माता का व्रत रखा।इस अवसर पर महिलाओं ने प्रातःकाल स्नानादि कर भगवान गणपति व निमड़ी माता की कथा सुनी, बाद में भगवान सूर्य को अर्क देकर व्रत का शुभारंभ किया ।संधियाकाल में निमड़ी माता की पूजा कर सातु का भोग लगाया गया।रात्रि में चंद्रोदय होने पर भगवान चंद्र देव को अर्क दे कर एवं पति व संतान सहित सभी परिवारजनों के सौभाग्य व सुख समृद्धि की मंगल कामना की । महिलाओं ने बुजुर्गो को प्रसाद भेंट कर आशीर्वाद लिया और अपना व्रत खोला ।महिलाओं ने इस व्रत में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

सभी ने मिल कर सामुहिक पूजा की साथ ही मीरा राजपुरोहित ने अपनी तीज माता के व्रत का पंडित शांति लाल के सहयोग से संपूर्ण विधि-विधान के साथ उधियापन किया। जिसने अनेक महिलाओं ने सहयोग दिया उधियापम में प्रियंका राजपुरोहित,मीरा कँवर,चंचल राजपुरोहित, डिम्पल, प्रिती, सारिका श्रीमाली ,मनोहर कँवर,भाग्यश्री,रेणुका,गीता,सुशीला कँवर आदि ने अपनी उपस्थिति दिया ।



सांगरी टुडे हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें