राज्य सरकार आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकिल्पत - उद्योग मंत्री

राज्य सरकार आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध 
करवाने के लिए कृतसंकिल्पत - उद्योग मंत्री

उद्योग मंत्री श्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि राज्य सरकार आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकिल्पत है और सरकारी चिकित्सालयों में जांच एवं उपचार के संसाधन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। किसी भी मरीज को जांच व उपचार करवाने के लिए सरकारी चिकित्सालय से बाहर नहीं जाना पड़े, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है । 

गुरुवार को दौसा जिले के लालसोट के  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोनड में आक्सीजन कंसंट्रेटर का लोकार्पण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ पचवारा में सोनोग्राफी मशीन व एंबुलेंस का लोकार्पण ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डीडवाना में डिजिटल एक्सरे मशीन का लोकार्पण एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मंडावरी में डिजिटल एक्सरे मशीन व सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण करते हुए यह बात कही।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन को अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर ही उपचार मिले इसके लिये व्यवस्थाये की जा रही है। आमजन को  सरकारी  व गैर सरकारी चिकित्सालय में उपचार करवाने के लिए राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना  लागू की गई है।  इस योजना में पात्र लाभार्थियों को प्रतिवर्ष 5 लाख रुपये तक का उपचार  निशुल्क अधिकृत गैर सरकारी व सभी चिकित्सालयों में किया जा रहा है। इस योजना के तहत जिन लोगों ने 30 अप्रेल तक पंजीयन करवा लिया था उनके उपचार किये जा रहे है। 

उन्होने कहा कि सरकारी चिकित्सालयों में मरीजों की जांच करवाने व उपचार करवाने में कोई कमी नही रहने दी जायेगी। उन्होने कहा कि सभी चिकित्सा अधिकारी  अपने दायित्वों का पालन करते हुए  सरकारी चिकित्सालय में आने वाले  मरीजों का शीघ्रता से निःशुल्क जांच करवाने व उपचार  करवाने की व्यवस्था करावें। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि अधिकारी मौजूद थे।



सांगरी टुडे हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें