लगातार कोविड सुविधा प्रदान कर रहा है पावरग्रिड

बिजली मंत्रालय के अधीन ‘महारत्न’ कंपनी पावरग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पावरग्रिड)ने देशभर के अपने कर्मचारियों (सेवारत, सेवानिवृत्त और ठेका मजदूरों) और उनके आश्रितों को, जो कोविड-19 से पीड़ित रहे, उन सबकी लगातार मदद की है। कंपनी ने उन सबको कोविड सम्बंधी व्यवहार करने के प्रति जागरूक किया है।

पावरग्रिड के उत्तरी क्षेत्र–2 ने अपने कर्मचारियों, उनके आश्रितों, रिश्तेदारों, ठेका मजदूरों, सेवानिवृत्त कर्मचारियों और उनके परिजनों के लिये पांच टीकाकरण अभियानों का आयोजन किया। ये अभियान पावरग्रिड के सब-स्टेशनों में चलाया गया, जिनमें जालंधर, मोगा, हमीरपुर और वागूरा शामिल थे। क्षेत्रीय मुख्यालय जम्मू में लगभग 100 ठेका मजदूरों के लिये टीकाकरण अभियान चलाया गया। 

ऑक्सीजन सपोर्ट वाले 35 कोविड सुविधा केंद्रों की स्थापना की गई है। एक आईसोलेशन सेंटर भी बनाया गया, जिसमें चौबीसों घंटे नर्सिंग सुविधा और एक इम्यूनोलॉजिस्ट (प्रतिरक्षा विज्ञानी)  उपलब्ध है। कर्मचारी और उनके आश्रित 24 घंटों में कभी भी इनसे परामर्श और मुलाकात कर सकते हैं।

कर्मचारियों, उनके परिवार वालों और सपोर्ट स्टाफ को सामाजिक दूरी, मास्क, हाथों को बराबर साफ करना आदि उपायों के प्रति जागरूक करने के लिये कोविड-19 सम्बंधी उचित व्यवहार के बारे में पोस्टरों को पावरग्रिड आवासीय परिसर के मुख्य फाटक, ट्रांजिट कैम्पों और सामुदायिक केंद्रों पर लगाया गया है।

 इन छोटी-छोटी पहलों से कोविड पीड़ितों की समुचित देखभाल करने और पीड़ितों को बेहतरीन सुविधा देने में मदद मिली है।



सांगरी टुडे हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें