जादूगर के जन्मदिवस पर विभिन्न खेलो का हुआ आयोजन

जादूगर के जन्मदिवस पर विभिन्न खेलो का हुआ आयोजन

हॉकी के खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर रविवार को खेल दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रकार के खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

मोहनगढ़ पंचायत समिति के ग्राम पंचायत बांकलसर में रविवार सुबह हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर कबड्डी, खो खो, एथलेटिक्स, योगा, इत्यादि खेलो का आयोजन किया गया।

भवानी राजपुरोहित ने बताया कि भारत सरकार के युवा कार्यकर्म व खेल मंत्रालय नेहरू युवा केन्द्र व ग्रुप फॉर पीपल स्काउट गाइड जैसलमेर के तत्वाधान में यह खेल दिवस बांकलसर में स्वामी विवेकानंद नवयुवक मंडल बांकलसर के कार्यकर्ताओं द्वारा मनाया गया।बांकलसर खेलो की दृष्टि से तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। यहां बालको के साथ बालिका को हर वक्त मोका दिया जाता हैं।

विभिन्न खेलो में अलग अलग खिलाड़ियों ने बालक व बालिका वर्ग ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

खेल प्रभारी भगवान सिंह राजपुरोहित ने बताया की खेल जीवन में अनुशासन सीखता है और खेलो में स्वास्थ्य के प्रति युवाओं को जागरूक करते हुए जागृति लाना हे।

जामेंद्र जोशी ने बताया कि आगामी नवंबर में आयोजित होने वाली राज्य सरकार द्वारा खेल आयोजन जो ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन ग्राम पंचायत स्तर पर,,,उसको लेकर खिलाड़ियों ने अपनी तयारी जारी कर दी है।

इस संबध में ग्रामीण प्रेमसिंह, सवाई सिंह भाटी,मोती सिंह, रमेश सिंह, राणपुरी गोस्वामी, युद्धिस्टर राजपुरोहित ,महेश जोशी, बालिका वर्ग में जेठी राजपुरोहित,मेवा, पूजा , मांगी इत्यादि खिलाड़ी वर्ग, व गांव के मोजीज लोग व बच्चे उपस्थित रहे।


सांगरी टुडे हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें