मुकेश गुप्ता का एक रियल एस्टेट डेवलपर से एक एक्टर बनने तक का सफर

मुकेश गुप्ता ने साबित कर दिया हैं कि अपने जुनून को पूरा करने के लिए मेहनत करके आप एक बहुत अच्छा करियर बना सकते हैं।

इन दिनों निपुणता ढूंढना थोड़ा कठिन है। आजकल लोग खुद को एक लक्ष्य तक सीमित रखते हैं और अपने वर्तमान काम के अलावा शायद ही कुछ अलग करने का सोचते हैं। ऐसा कम ही होता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो सफलता की नई ऊंचाइयों को छूने का भूखा हो और उसके लिए अपने नियमित जीवन को छोड़ने को तैयार हो।

लेकिन मुकेश गुप्ता ने यह साबित कर दिखाया हैं और अपने जुनून को पूरा करने के लिए मेहनत करते हुए एक नए करियर की ऊंचाइयों को छू लिया है। मुकेश गुप्ता एक जाने माने रियल एस्टेट डेवलपर हैं, जिनके पास उद्योग का अच्छा अनुभव है।

मुकेश गुप्ता शुरू से ही एक महत्वाकांक्षी बच्चे थे। वे कहते हैं कि, "मैंने छोटी उम्र से ही बड़े सपने देखे हैं । मुझे हमेशा से ही ऊंची बिल्डिंग्स और उनके एस्थेटिक्स पसंद थे। मुझे चुनौतीपूर्ण स्ट्रक्चर पसंद हैं जो मुझे और मेरी टीम को हमारे कस्टमर्स के लिए पूरा करने की कोशिश के साथ आने के लिए मजबूर करती हैं। हर होटल या बिजनेस कंपलेक्स हमारे द्वारा बनाए गए सुंदर और एस्थेटिक के साथ नई टेक्नोलॉजी सुविधाओं का एक लाइव उदाहरण है। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे एक सपोर्टिव टीम और कस्टमर्स के साथ एक अच्छा करियर मिला है।"

उनकी महत्वाकांक्षाएं यहीं नहीं रुकतीं हैं, मुकेश गुप्ता अपने बॉडी फिटनेस और पोषण को लेकर बहुत सीरियस रहते हैं। उनकी अट्रैक्टिव बॉडी और पर्सनैलिटी उनके एक्टिंग इंडस्ट्री में आने का कारण है। वे बताते हैं कि, "रियल एस्टेट एक थका देने वाला काम है। आपको 24/7 ऑन-साइट रहना होता है और सब कुछ माइक्रो-मैनेज करना पड़ता है। मैं इस काम में इतना लीन हो गया कि मैंने अपने स्वास्थ्य और पोषण के बारे में सोचना छोड़ दिया था। लेकिन अब मुझे खुशी है कि मैंने अपनी बॉडी और फिटनेस में सुधार किया है, चाहे इसमें इतना समय लगा हो।"

मुकेश गुप्ता के एक्टिंग करियर की शुरुआत शानदार रही है। उनके पास बॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरिज के कई प्रोजेक्ट हैं। मुकेश गुप्ता कहते हैं कि, "मुझे एक्टिंग से प्यार है, लेकिन अपनी व्यस्त जिंदगी के कारण इसके बारे में कभी ज्यादा नहीं सोचा। एक डायरेक्टर ने मुझे एक रिसॉर्ट में देखा और लीड रोल के ऑडिशन के लिए मुझे बुलाया। मेरा ऑडिशन अच्छा रहा और फिर मैंने एक साल अपने कैरेक्टर के लिए तैयारी की। मुझे ऐसी फिल्मों में काम करना पसंद है जो वास्तविक जीवन की चुनौतियों को दिखाती हैं और समाज में सामाजिक सुधार लाने की कोशिश करती हैं।"

सांगरी टुडे हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें