ईमानदारी सबसे बड़ी विरासत है इसको हमेशा संभाल के रखो : जीतराम चौधरी

संघर्ष में आदमी अकेला होता है, सफलता में दुनिया उसके साथ होती है, जिस जिस पर ये जग हंसा है, उसी ने इतिहास रचा है यह कहना है दूदू विधानसभा क्षेत्र के विधायक बाबूलाल नागर के निजी सचिव एवं ग्राम दतुली भोजपुरा निवासी 23 वर्षीय जीतराम चौधरी का। 

जीतराम ने अपनी निजी जिंदगी की जानकारियाँ साझा करते हुए बताया कि मैंने अपना प्रोफेशनल सफर सन 2017 में कॉलेज में फर्स्ट ईयर के दिनों से शुरू किया। उन दिनों मीडिया में भी काम किया करता था। उसी दौरान नागर साहब के पास भी जाना हुआ। उन दिनों मेरे पास भी कोई जॉब नहीं थी इसलिए मैंने उनसे संपर्क साधा। 

मैंने भी अपने जीवन मे कई सारे बुरे दिनों का सामना किया और नागर जी की सहायता व गाइडेंस से उनसे उबरा। फैमिली व दोस्तों का शुरुआत से ही बहुत अच्छा सपोर्ट रहा। 

इस दौरान मेरी लाइफ में कई सारे लोगों ने समय समय पर विभिन्न तरीकों से सपोर्ट किया। प्रतिज्ञा संदेश के संपादक मुकेश पारीक ने काफी गाइड किया। पटवारी पवन कुमार शर्मा ने काफी सपोर्ट किया। एरीना पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर शंकर लाल चौधरी ने मोटिवेशनल सपोर्ट किया। बिजनेसमैन रमेश चौधरी ने फाइनेंसियल सपोर्ट किया। दैनिक भास्कर के ब्यूरो चीफ दिलीप सिंह चौधरी ने मीडिया सपोर्ट किया। एडीएम अशोक कुमार चौधरी ने भी काफी गाइड व सपोर्ट किया। जब मैं पहली बार जयपुर आया तो एडवोकेट प्रदीप कुमार प्रजापति से एक इंटरव्यू के दौरान मुलाकात हुई, उन्होंने मुझे एक साल रखा, मैच्युर पर्सन बनाया। इसके साथ ही सरकारी अधिकारियों का भी सपोर्ट रहा। 

अपनी हॉबीज के बारे में उन्होंने बताया कि मुझे ट्रैवलिंग करना, म्यूजिक सुनना व मूवीज देखना पसंद है। किसी भी स्थिति को अच्छे से हैंडल करना व मैनेजमेंट करना मेरी स्पेशल क्वालिटी हैं। 

आज की यंग जनरेशन व न्यूकमर्स को यही कहना चाहूंगा कि जिसके यहाँ आप काम करते हो उसकी सेल्फ रेस्पेक्ट आपसे जुड़ जाती है। इसलिए हमेशा लॉयल बन कर रहो। 

जीतराम चौधरी को सामाजिक कार्यक्रमों में गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया जाता है। जीतराम का फ्यूचर प्लान एक सफल बिजनेसमैन बनना है।

सांगरी टुडे हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें