एनएसडीएल पेमेंट बैंक के साथ मिलकर किटजोन टेक्नोलॉजी लांच करेगा राजस्थान का पहला किटजोन नियो बैंक: प्रदीप कुमार प्रजापति

जोधपुर के युवा प्रदीप कुमार प्रजापति ने एनएसडीएल पेमेंट बैंक के साथ मिलकर राजस्थान का पहला kitzone नियो बैंक शुरू कर रहे हैं। kitzone neo बैंक 4 सितंबर 2021 को होगा लांच। जो अपने आप में पूरी तरह ही एक डिजिटल बैंक होगा। गूगल प्ले स्टोर से मोबाइल ऐप डाउनलोड कर इसका पूरा लाभ उठा सकते हैं। इसकी खासियत यह होगी कि आप केवल 1 मिनट में ही अपना करंट और सेविंग अकाउंट खोल सकते हैं, इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है घर बैठे ही आप अपने बैंक का सारा काम घर से ही कर सकते हैं।

किटजोन नियो बैंक अपने सभी करंट एकाउंट खाता धारकों को एक माइक्रो एटीएम कम पोस मशीन देगा। जिसकी मदद से आप अपनी खरीददारों का भुगतान ग्राहक के क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड से ले सकते हैं व अगर उन्हें पैसों की जरूरत है तो आप माइक्रो एटीएम की मदद से उन्हें उनके खाते से कैश निकाल कर भी दे सकते हैं। डिवाइस की खासियत यह होगी आप किसी भी एटीएम कार्ड धारक को उसके खाते की शेष राशि व माइक्रो एटीएम की मदद कोई भी बैंक का मिनी स्टेटमेंट भी निकाला कर दिया जा सकता है |
 
ये सुविधाएं मिलेगी किटजोन नियो बैंक में

पारंपरिक बैंकों की तरह किटजोन नियो बैंक में भी आपको सभी तरह की बैंकिंग सुविधाएं मिलेंगी जैसे कि मनी ट्रांसफर, वेंडर पेमेंट, आधार कार्ड की मदद से पैसे निकालना, बिल पेमेंट, एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ऑनलाइन खरीदारी हेतु नेट बैंकिंग, साथ ही साथ होटल, फ्लाइट और बस की बुकिंग, मोबाइल रिचार्ज , फास्टैग एवं जीएसटी फाइलिंग समस्त सभी सुविधाएं आपको एक ही मोबाइल ऐप के जरिए मिल जाएंगे।

1000 से ज्यादा आउटलेट्स भी होंगे किटजोन नियो बैंक के

भारत के विभिन्न शहरों में किटजोन नियो बैंक अपने एक हजार से ज्यादा आउटलेट्स खोलेगा जहां पर आपको सभी तरह के बैंकिंग सुविधाएं का लाभ ले सकते हैं चाहे कैश जमा कराना हो या अपने खाते से कैश निकालना हो।

किटजोन नियो बैंक के सीईओ प्रदीप कुमार प्रजापति ने बताया कि बैंक हम अभी एनएसडीएल पेमेंट बैंक के साथ मिलकर राजस्थान का पहला नियो बैंक स्टार्ट कर रहे हैं जो पूरी तरह डिजिटल बैंकिंग होगा और पेपरलेस बैंकिंग होगी। यूरोपीय देशों और पश्चिमी देशों में neo बैंक का चलन बहुत ज्यादा है और भारत में यह बिल्कुल नया है। इन बैंकों की मदद से ग्राहक को घर बैठे ही सारी सुविधाएं मिल जाती है और बैंकिंग और पेमेंट का काम बिल्कुल आसानी से हो जाता है। प्रजापति ने बताया कि उनकी कंपनी का लक्ष्य दिसंबर 2021 तक 100000 ग्राहकों को अपने साथ जोड़ना है ताकि डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिल सके। आने वाले दिनों में आपको इसमें माइक्रो फाइनेंस और कंस्यूमर लोन भी दिए जायेंगे |


सांगरी टुडे हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें